पृष्ठ

Need create wants, Wants create tension, Tension creates action And Action creates SATISFACTION

मंगलवार, 19 अक्तूबर 2010

पाठशाला के बाहर लगे गंदगी के ढेर से लोग परेशान

सिरसा, 19 अक्टूबर,2010. जिला नगर परिषद की लापरवाही कम होने के बजाए दिनों दिन बढती ही नजर आ रही है. इसी का एक जीता जागता उदाहरण है अनाज मंडी रोड पर स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला के बाहर लगा कूड़े का ढेर. इस गंदगी के कारण कई बीमारियाँ फैल रही है लेकिन प्रशासन इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है.
     प्राप्त जानकारी के अनुसार अनाज मंडी रोड पर स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला के बाहर पिछले डेढ़ वर्ष से कूड़े का द्गेर लगा हुआ है. इस गंदगी के कारण उस क्षेत्र का वातावरण पूरी तरह से प्रदूषित हो गया है. पाठशाला के बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बदबू के कारण स्थानीय लोगों व आने-जाने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है. स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि इसकी सूचना कई बार नगर परिषद को दी गयी है लेकिन अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है.
    राजकीय प्राथमिक पाठशाला की प्रधानाचार्य लक्ष्मी ने बताया कि नगर परिषद के उच्च अधिकारियों को इस बारे में कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन अधिकारी इसके लिए कोई भी कदम नहीं उठा रहे है. बल्कि नगर परिषद के ही स्वीपर शहर से कूड़ा इक्कठा करके यहाँ फेंक जाते है ओर परेशानी का सामना हमें और स्थानीय लोगों को करना पड़ता है. खंड शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में  कार्यरत सहायक अधिकारी करमचंद ने बताया कि इस कूड़े की बदबू के कारण दफ्तर में बैठकर काम करना दूभर हो गया है. स्थानीय लोगों व पाठशाला के अध्यापकों की यही मांग है कि नगर परिषद इस ओर कोई ठोस कदम उठाये तथा उन लोगों के खिलाफ कार्यवाही करे जो यहाँ पर कूड़ा फेकते हैं चाहे वो नगर परषिद के लोग हों या स्थानीय लोग.

कोई टिप्पणी नहीं: