पृष्ठ

Need create wants, Wants create tension, Tension creates action And Action creates SATISFACTION

मंगलवार, 19 अक्तूबर 2010

बाल भवन संस्था द्वारा जिला स्तरीय प्रतियोगिता का सफल आयोजन

सिरसा,19 अक्टूबर,2010. विद्यार्थी किसी भी देश का भविष्य होते हैं. अगर उन्हें अवसर दिया जाए तो उनके मन में हमेशा अपने देश और अपने माता-पिता का नाम रोशन करने की ललक होती है. उनकी इसी तमन्ना को पूरा करने में बाल भवन संस्था द्वारा गत 12 अक्टूबर से एक जिला स्तरीय प्रतियोगिता समारोह का आयोजन किया गया था जिसका आज बहुत ही अच्छे ढंग से समापन हुआ. इन प्रतियोगिताओं में जिले के विभिन्न स्कूलों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.बाल भवन संस्था द्वारा आयोजित इससमारोह में कई अलग-अलग प्रतियोगिताएं रखी गयी थीं जिनमें पेंटिंग, सोलो डांस, रंगोली, पोस्टर मेकिंग मुख्य आकर्षण का केंद्र रहीं. इस प्रतियोगिता समारोह में विभिन्न आयु वर्ग के विद्यार्थी शामिल हुए और अपनी कला का प्रदर्शन किया.
  बाल भवन संस्था के सहायक अधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिले के खारिया पब्लिक स्कूल, द सिरसा स्कूल, आर.के.पी., डी.ऐ.वी., राजेंद्र पब्लिक स्कूल, एयर फोर्स स्कूल, जी.आर.जी., अग्रसेन व अन्य कई स्कूलों ने भाग लिया है. उन्होंने यह भी बताया कि इस संस्था द्वारा समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है. उन्होंने बताया कि जुलाई और अगस्त में पेंटिंग प्रतियोगिता और बाल श्री अवार्डका आयोजन किया जाता है.
 प्रेम कुमार ने बताया संस्था द्वारा 12-19 अक्टूबर तक आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले विद्यार्थी को राज्य स्तरीय व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए भेजा जायेगा. इसके बाद राष्ट्रीय स्टार पर प्रथम स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी को गवर्नर द्वारा सम्मानित किया जायेगा तथा उसे बाहरवीं कक्षा तक क्षात्रवृति दी जाएगी. बाल भवन संस्था द्वारा इस समय राज्य के कई शहरों करनाल, गुडगाँव, पानीपत, और कुरुक्षेत्र में भी कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है.  

कोई टिप्पणी नहीं: