पृष्ठ

Need create wants, Wants create tension, Tension creates action And Action creates SATISFACTION

गुरुवार, 16 सितंबर 2010

कॉमनवेल्थ गेम्स के थीम सॉंग में रहमान ने किया सुधार


नई दिल्ली. ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान के कॉमनवेल्थ गेम्स थीम सांग-इंडिया बुला लिया-में बदलाव किया गया है। अब इसे खेल गीत में तब्दील किया गया है।

 संभवत: 23 सितंबर को नई धुन व बोलों के साथ सुधारा गया गीत सुना जा सकेगा। इस गीत को मंत्रिमंडल समूह से लेकर कॉमनवेल्थ गेम्स आयोजन समिति की कार्यकारी बोर्ड सदस्यों की ही आलोचना का सामना करना पड़ा। नेटवर्किग साइटों के जरिए रहमान के प्रशंसकों ने भी इस गीत को उनकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा बताया।

गीतकार प्रसून जोशी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है कि यह गीत अब बदल गया है। इसमें पहले की तुलना में अधिक बीट्स डाली गई हैं और यह मूल गीत से कहीं ज्यादा लोगों को बांधकर रखेगा। लेकिन जोशी ने इस बात से इंकार किया कि गीत को पिछले महीने लांच होने के बाद हुई आलोचनाओं के कारण बदला गया है। रहमान की तारीफ करते हुए जोशी ने कहा कि रहमान ऐसे संगीतकार हैं जो लगातार सुधार करने में भरोसा करते हैं। यही उनके काम का तरीका है।

उन्होंने बताया कि इसी दिन थीम सांग का वीडियो भी जारी होगा। इस वीडियो में देश के जाने-माने खिलाड़ी नजर आएंगे और देश की खेल उपलब्धियों से जुड़े दृश्य दिखेंगे। समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने कहा कि 23 सितंबर को थीम सांग के साथ कुछ अन्य ट्रैक की सीडी भी लांच होगी, जिसमें मेलबॉर्न में दिल्ली के आमंत्रण गीत सहित कई अन्य खेल गीत होंगे

कोई टिप्पणी नहीं: