पृष्ठ

Need create wants, Wants create tension, Tension creates action And Action creates SATISFACTION

बुधवार, 30 मार्च 2011

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतें सुनते श्री प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा

शिकायतें सुनते प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा
   

सिरसा, 29 मार्च। हरियाणा के मुख्य  संसदीय सचिव श्री प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा ने कहा कि जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में झूठी शिकायतें  दर्ज करवाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में पर्चा दर्ज करवाया जाएगा। इसलिए आम जन को चाहिए कि वे समिति के एजेंडे में सही शिकायतें ही दर्ज करवाए। श्री गिल्लांखेड़ा आज स्थानीय कृषि ज्ञान केंद्र के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतें सुन रहे थे।
    उन्होंने कहा कि किसी भी शिकायत की जांच पड़ताल के लिए जांच अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर तथ्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करे ताकि तथ्यों के आधार पर ही शिकायत का निपटारा हो सके जिससे दोनों पक्षों की संतुष्टि भी हो। उन्होंने सुभाष चंद्र पुत्र श्रवण कुमार केहरवाला निवासी की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में कोई भी मैडीकल हाल या दवाईयों की दुकान बिना लाइसेंस के नहीं चलनी चाहिए। साथ ही इन दुकानों पर योग्य प्रमाण पत्र वाले फार्मासिस्ट व्यक्ति ही बैठे। यदि कोई अन्य व्यक्ति दुकान पर दवाई बेचता हुआ पाया जाये है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।
    श्री गिल्लांखेड़ा ने बिज्जूवाली गांव के सरपंच श्री राजाराम की शिकायत सुनते हुए आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी गांव में शराब का ठेका आबादी के आसपास नहीं होना चाहिए| इसके साथ-साथ ओढ़ां निवासी तेजा सिंह पुत्र रुलदू सिंह की बैंक ऋण स्वीकृत न किए जाने की शिकायत पर प्रबंधक अग्रणी बैंक को निर्देश दिए कि वे डीआरडीए व अन्य ऋण प्रायोजित एजेंसियों की सब्सिडी की राशि प्राप्त कर ऋण प्राप्तकर्ताओं को ऋण प्रदान करे ताकि ये लोग अपना रोजगार शुरु कर सके।
    सिंह ने  राधेश्याम पुत्र बृजलाल मंगालिया निवासी द्वारा मैसर्ज राधाकिशन बलदेव कुमार करियाणा व बीज विक्रेता मेन बाजार रानियां के खिलाफ की गई शिकायत की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को आदेश दिए कि वे नकली बीज विक्रेताओं के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करे और समय-समय पर किसानों को साथ लेकर विक्रेताओं के प्रस्थानों पर छापामारी करे और किसानों से भी आग्रह किया कि वे विभाग द्वारा अधिकृत बीज विक्रेताओं से ही बीज खरीदे व बीज खरीदते वक्त खरीदे गए बीज की रसीद अवश्य ले। बैठक के एजेंडे में 14 शिकायतें रखी गई थी जिनमें से अधिकतर का निपटारा कर दिया गया।
    बैठक में उपायुक्त श्री युद्धबीर सिंह  यालिया ने अधिकारियों से कहा कि वे कष्ट निवारण समिति के एजेंडे में शामिल सभी शिकायतों की गंभीरता से जांच कर तथ्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करे। उन्होंन कहा कि शिकायतकर्ता भी जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में स्वयं उपस्थित हो। यदि शिकायतकर्ता ही बैठक में नहीं पहुंचेंगे तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। बैठक में नगराधीश श्री एच.सी. भाटिया, जिला कांग्रेस प्रधान श्री मलकीत सिंह खोसा, कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा, सुरेश मेहता व अनिल खोड़ सहित समिति के सरकारी व गैर-सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: